कौन है गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, जानकारी, ताज़ा खबर | Lawrence Bishnoi biography in Hindi

लॉरेंस बिश्नोई कौन है, गैंग, घर, जाति, धर्म, कहानी, गैंगस्टर कैसे बना, जमानत कब होगी ताज़ा खबर (Lawrence Bishnoi Latest News biography in Hindi) (Age, News, GF, Gang, Caste, Group, Biography, Age, News, GF, Gang,)

राजस्थान में हाल ही में हुए चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने विजय प्राप्त की और जीत के 1 से 2 दिन बाद ही राजस्थान के राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेडी की हत्या हो गई, जिसमें राकेश गोदारा नाम के अपराधी का सामने आ रहा है, जोकि लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य माना जा रहा है। इस दौरान, लॉरेंस बिश्नोई का नाम फिर से सुर्खियों में है। इस लेख में हम जानेंगे कि “लॉरेंस बिश्नोई कौन हैं” और उनके जीवन के कुछ महत्वपूर्ण पहलुओं पर ध्यान देंगे।

awrence bishnoi biography in hindi

लॉरेंस बिश्नोई का जीवन परिचय (Lawrence Bishnoi Biography in Hindi)

पूरा नाम – लॉरेंस बिश्नोई

प्रोफेशन – गैंगस्टर

जन्मतिथि – 12 फरवरी, 1993

जन्म – स्थान फाजिल्का, पंजाब, भारत

वर्तमान उम्र – 30 साल

धर्म – हिंदू

स्कूल – सचखंड कन्वेंट स्कूल, डीएवी स्कूल सेक्टर 15

वैवाहिक स्थिति – अविवाहित

पिता – लविंद्र सिंह (पुलिस मैन)

माता – सुनीता

भाई – अनमोल बिश्नोई (बॉक्सर)

जाति – बिश्नोई

राशि – वृश्चिक

लंबाई – 5 फीट 7 इंच

नागरिकता – भारतीय

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का जन्म, उम्र एवं शिक्षा

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का जन्म 12 फरवरी 1993 को भारत के पंजाब राज्य के फाजिल्का शहर में हुआ था। लॉरेंस ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई अबोहर के सचखंड कॉन्वेंट स्कूल से पूरी की है। उन्होंने आधी प्राथमिक पढ़ाई Dav स्कूल सेक्टर 15 से भी कंप्लीट की है। उन्होंने कॉलेज की पढ़ाई के लिए पंजाब यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया और उनकी शिक्षा का समापन Dav कॉलेज से हुआ है। उनके पास बैचलर ऑफ आर्ट और बैचलर आफ लॉ की डिग्री है।

लॉरेंस बिश्नोई के परिवार और विवाह के बारे मे जानकारी (Lawrence Bishnoi Family)

लॉरेंस बिश्नोई के पिता पुलिस में काम करते हैं। इनके पिता का नाम लविंद्र बिश्नोई है। उनकी माता का नाम सुनीता है, जो एक हाउसवाइफ है। इनका एक भाई भी है, जो बॉक्सर है और उसका नाम अनमोल है। वर्तमान में, लॉरेंस बिश्नोई अविवाहित है।

लॉरेंस बिश्नोई का करियर (अपराधिक) (Lawrence Bishnoi Career)

प्रारंभिक पढ़ाई सरकारी स्कूल से पूरी करने के बाद लॉरेंस ने चंडीगढ़ के डीएवी कॉलेज में एडमिशन लिया और कुछ समय बाद दोस्तों के प्रेरणा से लॉरेंस ने कॉलेज के इलेक्शन में स्टूडेंट आर्गेनाइजेशन ऑफ़ पंजाब यूनिवर्सिटी (SOPU) की ओर से भाग लिया, लेकिन उन्हें कॉलेज के इलेक्शन में हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद, लॉरेंस ने इस हार को सहन नहीं किया और उन्होंने अपनी हार का प्रतिशोध लेने के लिए विपक्षी पार्टी से झगड़ा किया और उन पर फायरिंग करवा दी। इसके बाद, लॉरेंस की जिंदगी में परिवर्तन हुआ और पहली बार पुलिस ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज किया। इसके बाद, लॉरेंस ने अपने करियर में आगे बढ़ने का निर्णय लिया और उन्होंने पंजाब के कई बड़े गैंगस्टरों से मिलकर देशभर में अनेक अपराधों को निष्पादित किया। लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ वर्तमान में हथियार सप्लाई करने और फायरिंग करने के बहुत सारे मामले दर्ज हैं। उन्होंने हत्या करवाने के भी कई मामले दर्ज करवाए हैं। जानकारी के अनुसार, लॉरेंस बिश्नोई की गैंग में 700 से भी अधिक शार्प शूटर हैं, जो देश और विदेशों में रहकर लॉरेंस के एक ही संकेत पर किसी की भी हत्या करने के लिए तैयार रहते हैं।

लॉरेंस बिश्नोई अभी वर्तमान में कहां हैं

लॉरेंस बिश्नोई वर्तमान में कैद हैं, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपनी गैंग को जेल से ही संचालित कर रखा है। पंजाब और हरियाणा के सबसे खतरनाक गैंगस्टरों में से एक लॉरेंस बिश्नोई हैं। उनके पास महंगी पिस्तौल और बंदूकों का भरपूर स्टॉक है। उन्होंने कॉलेज के दौरान हवाई फायरिंग करके अपने आत्मविश्वास को मजबूत किया। लॉरेंस की फेसबुक प्रोफाइल से पता चलता है कि उन्होंने भगत सिंह के अलावा कई महान क्रांतिकारियों को अपना आदर्श माना है। एक बयान में उन्होंने कहा है कि, हालांकि वह एक गैंगस्टर हैं, लेकिन उन्हें देशद्रोही नहीं माना जा सकता और कभी वह देशद्रोहियों का समर्थन नहीं करेंगे।

लॉरेंस बिश्नोई अपराधिक मामले

सुखदेव सिंह गोगामेडी की हत्या में नई खबरें

लॉरेंस बिश्नोई का नाम सुखदेव सिंह गोगामेडी के हत्याकांड में भी उजागर हो गया है। अपराधियों ने सुखदेव सिंह को उनके घर में लगभग 17 बार गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। फेसबुक पर रोहित गोदारा नाम के प्रोफाइल से एक पोस्ट भी वायरल हो रही है, जिसमें उसने बताया कि मैं रोहित गोदारा, गोल्डी बरार सुखदेव गोगामेड़ी हत्याकांड की जिम्मेदारी लेता हूं। क्योंकि यह हमारे दुश्मनों के साथ मिलकर उनका समर्थन करता था। फेसबुक पोस्ट के आखिरी में रोहित गोदारा ने Lowrance#Bishnoi#group लिखा हुआ है। इससे यह सुझावित होता है कि सुखदेव सिंह गोगामेडी की हत्या में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का शामिल हो सकता है।

सलमान खान को दी धमकी

सलमान खान के खिलाफ एक अवैध शिकार के आरोप में राजस्थान में मामला चल रहा है, जोकि फिल्म “हम साथ साथ हैं” की शूटिंग के दौरान हुआ था। इसके बाद भी उनके खिलाफ केस जारी है। राजस्थान के बिश्नोई समाज में काले हिरण को पवित्र माना जाता है, और लॉरेंस भी बिश्नोई समाज से हैं। इस कारण उन्होंने सलमान खान को उनकी हिट लिस्ट में शामिल किया है। लॉरेंस ने कई बार कहा है कि उन्हें सलमान खान की हत्या करवानी है। इसके लिए उन्होंने नेहरा और अन्य साथियों को मुंबई में भेजा था। इस घड़ीची खबर के बाद सरकार ने सलमान खान की सुरक्षा में इजाफा किया था।

सिद्धू मूसे वाला हत्याकांड की जिम्मेदारी

पंजाब के प्रमुख गायक सिद्धू मूसे वाला की हत्या की जिम्मेदारी भी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली थी, और उन्होंने इसके लिए फेसबुक पोस्ट भी किया था, जिसमें सिद्धू मूसे वाला की हत्या के कारणों को बताया गया था। लॉरेंस बिश्नोई ने जेल में रहते हुए ही सिद्धू मूसे वाला की हत्या की योजना बनाई और अपने शार्प शूटर से इसे कारगिल द्वारा करवाया। सिद्धू मूसे वाला की हत्या में 30 राउंड फायरिंग की गई थी।

आतंकवादी को पहुँचाया मौत के घाट

साल 2023 में लॉरेंस बिश्नोई और गैंगस्टर जग्गू भगवान पुरिया ने खालिस्तानी आतंकवादी सुखदूल सिंह की हत्या की जिम्मेदारी ली, जिसकी हत्या कनाडा में की गई थी। हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई और जग्गू भगवानपुरिया ने फेसबुक पोस्ट के द्वारा ली है।

गिप्पी ग्रेवाल पर हमला किया गया

साल 2023 में 25 नवंबर को पंजाब के प्रसिद्ध सिंगर गिप्पी ग्रेवाल पर कनाडा में फायरिंग हुई। इस फायरिंग की जिम्मेदारी भी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है, और उन्होंने फेसबुक पोस्ट के जरिए भी सुनाया। इसी फेसबुक पोस्ट पोस्ट के द्वारा लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली। इसी फेसबुक पोस्ट में सलमान खान को भी सावधान रहने की चेतावनी बिश्नोई ने दी।

FAQ

Q. लॉरेंस बिश्नोई कहां का रहने वाला है?

पंजाब के फाजिल्का शहर का

Q. लॉरेंस बिश्नोई पर कितने केस है?

50 से ज्यादा

Q. पंजाब का सबसे बड़ा गैंगस्टर कौन है?

लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप

Q. लॉरेंस बिश्नोई के पास कितनी संपत्ति है?

तकरीबन 12 करोड़