सारिका पायलट का जीवन परिचय | Sarika pilot biography in hindi

सारिका पायलट का जीवन परिचय (Sarika pilot biography in hindi, wikipedia, age, husband, Instagram)




भारत के सबसे कम उम्र के सांसद सचिन पायलट की बहन सारिका पायलट भी अब चर्चा में हैं, सचिन पायलट राजनीति की वजह से चर्चा में रहते हैं जबकि उनकी बहन सारिका पायलट की पहचान एक सफल बिजनेस वीमन के रूप में होती है तो चलिए जानते हैं सारिका पायलट के बारे में।


नाम(Name) - सारिका पायलट चौधरी

जन्मतिथि(date of birth) - 17 अप्रैल 1975

उम्र(age) - 46

जन्मस्थान(place) - देहरादून

पिता(father) - राम पायलट

पति(husband) - विशाल चौधरी

बच्चे(children) - सुहानी पायलट चौधरी, वीर पायलट चौधरी


सारिका पायलट चौधरी प्रारंभिक जीवन


सारिका पायलट जन्म 17 अप्रैल 1975 को उत्तराखंड के देहरादून शहर में एक गुर्जर परिवार में हुआ था। वह कांग्रेस नेता राजेश पायलट और रामा पायलट की बेटी हैं। उनके पिता भारत के केंद्रीय मंत्री थे। उनका पैतृक गांव नोएडा में वैदपुरा है। 


सारिका पायलट चौधरी की शिक्षा और कॅरियर (Sarika pilot education)


सारिका पायलट की  प्रारंभिक शिक्षा नई दिल्ली के वायु सेना बाल भारती स्कूल से हुई स्कूल की पढ़ाई पूरी होने के बाद उन्होंने कॉलेज की पढ़ाई हिन्दू कॉलेज से जारी रखी। विशाल चौधरी से सारिका की मुलाकात स्कूलिंग के समय हुई थी। विशाल और सारिका एक ही स्कूल में पढ़ते थे। लेकिन दोनों में बस सामान्य पहचान भर थी। लेकिन सारिका और विशाल स्कूल खत्म करने के बाद एक बार फिर टकरा गए। दोनों की मुलाकात मुंबई में टीवी प्रोडक्शन में एडमिशन के दौरान एक बार फिर हुई।


सारिका पायलट चौधरी निजी जीवन


सारिका पायलट चौधरी ने साल 2000 में बिजनेसमैन विशाल चौधरी से शादी की। एक इंटरव्यू में उन्होंने इस बात का खुलासा किया था कि फिल्म एंड टेलीविजन प्रोडक्शन कोर्स में दाखिला के बाद दोनों की दोस्ती गाढ़ी हो गई। इसके बाद दोनों ने एक दूसरे के साथ जीवन बिताने का फैसला किया। विशाल चौधरी संग सारिका की दोस्ती इसलिए भी शादी में तब्दील हुई क्योंकि दोनों की सोच और रुचि एक ही तरह की थी। दोनों ने मिलकर टीवी प्रोडक्शन की तरफ रुख किया और दूरदर्शन के लिए ‘सैनिक’ तो सोनी टीवी के लिए ‘आई लव यू’ जैसे शो का निर्माण किया।


सारिका पायलट सोशल मीडिया लिंक


Sarika pilot Instagram profile 👉 @Sarikapilot 


Post a Comment

0 Comments