रीना पासवान का जीवन परिचय | Reena paswan biography in hindi


रीना पासवान पूर्व राज्यसभा सांसद रामविलास पासवान की दूसरी पत्नी हैं। उनकी पहली पत्नी राजकुमारी देवी थीं जिसे उन्होंने बाद में तलाक दे दिया था। रीना पासवान अमृतसर की पंजाबी हिंदू फैमिली से हैं। रीना पासवान की हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं पर अच्छी पकड़ है। वह नॉन वेजिटेरियन हैं।


नाम (Name) - रीना पासवान

पति (husband) - रामविलास पासवान

बच्चे (Children) - एक बेटा, एक बेटी

पढ़ाई (education) - ग्रेजुएशन


रीना पासवान की शिक्षा (Education)


रीना पासवान ने स्कूल लेवल की पढ़ाई स्थानीय स्कूल से ही की है। इसके अलावा उन्होंने ने ग्रेजुएशन किया हुआ है। अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने इंडियन एयलाइन्स (अब एयर इंडिया) के साथ एयर होस्टेस की नौकरी करनी शुरू कर दी थी।


पारिवारिक जानकारी


राम विलास पासवान और रीना पासवान की पहली बार मुलाकात एक फ्लाइट में ही हुई थी। एक रिपोर्ट के अनुसार दोनों की मुलाकात काफी दिलचस्प थी। रीना पासवान राम विलास पासवान से 19 साल छोटी हैं। हवाई सफर की मुलाकात के दौरान दोनों की नजदीकियां बढ़ीं और साल 1983 में दोनों ने शादी कर ली। इस शादी को उन्होंने इसे लंबे समय तक लोगों की जानकारी से छुपा कर भी रखा था। राम विलास पासवान ने अपनी पहली शादी के करीब 23 साल बाद दूसरी शादी की। अपनी पहली पत्नी से तलाक से पहले ही राम विलास पासवान ने रीना पासवान को डेट करना शुरू कर दिया था।


Article Source ➡ News websites

Post a Comment

0 Comments