साधना भारती का जीवन परिचय | Sadhna Bharti biography in hindi

साधना भारती का जीवन परिचय | Sandhna Bharti biography in hindi

कांग्रेस प्रवक्ता साधना भारती का जीवन परिचय | Sadhna Bharti biography in hindi


साधना भारती अपने तूफानी ओर दमदार भाषण के लिए जानी जाती हैं। उत्तर प्रदेश के ईटाह में जन्मी साधना भारती को बचपन से ही भाषण देने और अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लेने का शौक है. साधना भारती बचपन से कांग्रेस पार्टी से जुड़ी रही हैं. साधना भारती कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं. वह अपने तेज़ तर्रार लहज़े के लिए जानी जाती हैं।


दिखने में छोटी दिखने वाली साधना भारती अक्सर न्यूज़ चैनल्स में कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता के तौर पर अपने तेज़ तर्रार जवाबों से BJP व अन्य पार्टी के बड़े-बड़े नेताओं को धूल चटाती दिखती हैं।


नाम - साधना लोधी भारती

जन्म स्थान(Birthplace)टाह, उत्तर प्रदेश

उम्र (Age) - 25 वर्ष

पेशा (Profession) - कांग्रेस पार्टी प्रवक्ता

जाति(Caste) - क्षत्रिय


साधना भारती ने उन्होंने बहुत छोटी सी उम्र में ही कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ले ली थी। साधना भारती को बचपन से ही भाषण एवं भजन कीर्तन का शौक है। यही नहीं सिर्फ 10 साल की उम्र से उन्होंने कांग्रेस पार्टी के लिए प्रचार करना शुरू कर दिया था।


सिर्फ 13 साल की उम्र में उन्होंने मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनावों में पार्टी के लिए खूब प्रचार किया। वह कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गाँधी को अपना पसंदीदा नेता मानती हैं। उनका कहना है कि वह कांग्रेस पार्टी की विचारधारा को मानती क्यूंकि कांग्रेस पार्टी एक धर्म निर्पेक्ष पार्टी है।


साधना भारती का भाषण


साधना कहती हैं 25 अक्टूबर 2003 को मेरी आदरणीय सोनिया गांधी से मुलाकात हुई। उनसे मेरी एक घंटा वार्तालाप हुई उनकी विचारधारा और धर्मनिरपेक्षता की विचारधारा से मैं इतनी प्रभावित हुई थी की उसी दिन से मैंने कांग्रेस के पक्ष में बोलने का का समर्थन किया। इसके बाद कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने मेरी कांग्रेस के केंद्रीय कार्यालय में प्रेस वार्ता कराई। इसके बाद मुझे कांग्रेस की सबसे कम उम्र की स्टार प्रचारक घोषित किया गया। उसके बाद से ही देश के कोने कोने में प्रचार किया 2004 के लोकसभा में प्रचार किया चारों तरफ जब मैंने प्रचार किया तो देखा कि जन सैलाब उमड़ कर आ रहा है। आखिर जनसैलाब क्यों उमड़ कर आ रहा है?

क्योंकि देश की तत्कालीन सरकार ने जनता से झूठ बोलने का काम किया, वह मन की बात कहते हैं लेकिन जन की बात कभी नहीं करते यह कहते थे 15000 सब के अकाउंट में आएंगे यह तो छोड़ो 15 से ₹20 किसी के अकाउंट में नहीं आए। आये तो सिर्फ किसानों की आंखों में आंसू आए मजदूरों की आंखों में आंसू आए। उन्होंने हर वर्ष 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ उल्टा लोगों के रोजगार और छीन लिए गए।


नीरव मोदी भाग गया, मेहुल चौकसे भाग गया विजय माल्या भाग गया। नरेंद्र मोदी जी कहते हैं मैं तो देश का चौकीदार हूं यह कैसे चौकीदार हैं कि चौकीदार जागते रहे नीरव मोदी विजय माल्या पैसे लेकर विदेश भाग गए। इसीलिए अब देश की जनता कह रही है कि देश का चौकीदार चोर है। कांग्रेस पहले लड़ी थी गोरों से अब लड़ेगी चोरों से। HAL ने हमेशा हमारे सुरक्षा विमानों को बनाने का काम किया लेकिन हमारी सरकार ने ऐसे लोगों को विमान बनाने का ठेका दे दिया जिसने आज तक कागज का विमान तक नहीं बनाया ऐसे व्यक्ति को ठेका दिया जिसने 30 हजार करोड़ का घोटाला किया।

Post a Comment

0 Comments