डॉ. राजपाल कश्यप का जीवन परिचय | Dr. Rajpal kashyap biography in hindi

डॉ. राजपाल कश्यप का जीवन परिचय | Dr. Rajpal kashyap biography in hindi



राजपाल कश्यप शिक्षा और जन्म स्थान


राजपाल कश्यप ग्राम- मझरेता, पो0-  सकतपुर, जिला-  हरदोई के रहने वाले हैं। डॉ राजपाल कश्यप की शिक्षा स्कूल पूरा होने के बाद ग्रेजुएट ओर पीएचडी तक है।


राजपाल कश्यप का करियर


राजपाल की बचपन से पढ़ाई में गहरी रुची थी उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद डॉ ओर पीएचडी की डिग्री पूरी करी इसके बाद राजपाल का राजनीति के तरफ रुझान होने के कारण उन्होंने डॉ राजपाल कश्यप 2016 में उत्तरप्रदेश के सपा के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष एमएलसी बने लेकिन अध्यक्ष बनने से पहले उन पर कई आपराधिक मुकदमे थे यही कारण था कि जब दस महीने पहले यानी दो जुलाई 2015 को राजपाल कश्यप का नाम एमएलसी की सूची में सरकार ने भेजा था तो राज्यपाल ने वापस कर दिया था। उसके बाद सरकार ने राजपाल के सारे मुकदमे वापस लेकर दोबारा उनका नाम 25 अप्रैल 2016 को भेजा। जिस पर राज्यपाल ने सरकार से स्पष्टीकरण मांगा था। जवाब से संतुष्‍ट होने के बाद राज्यपाल ने कश्यप के नाम को भी मंजूरी दे दी।


वर्तमान समय में राजपाल कश्यप सुल्तानपुर में हुए पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में उन्होंने योगी सरकार पर निशाना साधा कहा कि कोरोनावायरस महामारी नियंत्रित करने और अपराध पर लगाम कसने में योगी सरकार फेल साबित हुई है इसके अलावा उन्होंने मीडिया से कहा कि बीजेपी ने अघोषित इमरजेंसी लगा रखी है। चौथे स्तंभ पर कार्रवाई करके लोकतंत्र की हत्या की जा रही है।


आपको बता दें कि यूपी में 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए बिसाते बिछना शुरू हो गई हैं। प्रमुख विपक्षी दल एसपी ने इसके लिए कमर कस ली है।

Post a Comment

0 Comments