लॉ ऑफ अट्रैक्शन का 17 सेकंड सिद्धांत - 17 second manifestation technique in hindi

लॉ ऑफ अट्रैक्शन का 17 सेकंड सिद्धांत - 17 second manifestation technique in hindi


लॉ ऑफ अट्रैक्शन का 17 सेकंड सिद्धांत - 17 second manifestation technique in hindi

लॉ ऑफ अट्रैक्शन( आकर्षण का सिद्धांत )का 17 सेकंड सिद्धांत - 17 second manifestation technique in hindi


दोस्तों आज जो हम जानने वाले हैं उसे निकोला टेस्ला ने ब्रह्मांड की चाबी बताया था और ब्रह्मांड की वह चाबी 369 नंबर है निकोला टेस्ला का कहना था कि यदि आप इन नंबर की भव्यता इनकी अद्भुत शक्ति और इनके रहस्य को समझ पाए तो समझो आपने इस ब्रह्मांड की चाबी को खोज लिया है। तो ऐसा क्यों कहा निकोला टेस्ला ने इसे जाने के लिए इस पोस्ट को पूरी पढ़िए हो सकता है आपको भी निकोला टेस्ला की है सफलता की चाबी लगाना आ जाए और हो सकता है इस चाबी से आप अपने सपने पूरे कर पाए इन नंबर्स को निकोला टेस्ला बहुत religiously फॉलो करते थे और इन नंबर्स को लेकर उनमें इतना जुनून था कि लोग उनको सनकी भी कहा करते थे।


➡ किसी भी काम मे स्थिरता (Consistency ) कैसे लाएं - consistency in hindi


कहते हैं निकोला टेस्ला अपने ऑफिस की बिल्डिंग में इंटर होने से पहले उस बिल्डिंग के तीन चक्र लगाया करते थे कुछ खाने से पहले वह अपनी प्लेट को अट्ठारह नैपकिन से साफ किया करते थे वह अगर किसी होटल में रुकते तो उस होटल का नंबर 3 से पूरा डिवाइड होना जरूरी था वरना वह उस होटल में रुकते ही नहीं थे, होटल या रेस्टोरेंट में वह टिप भी उतने ही देते थे जितने की तीन से डिवाइड हो सके जैसे 369


कुछ खरीदने से पहले प्राइस टैग पर लिखी कीमत को भी वह पहले तीन से डिवाइड करके देखते थे। है ना यह दिलचस्प बात निकोला टेस्ला को लॉ ऑफ अट्रैक्शन पर बहुत विश्वास था और वह इन नंबर को लॉ ऑफ अट्रैक्शन के साथ जोड़कर अपने जीवन में कई प्रयोग किया करते थे।

अगर आप भी यह करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको सीखनी होगी वह टेक्निक जो लो ऑफ अट्रैक्शन के 17 सेकंड सिद्धांत और इन नंबर्स को मिलाकर बनाई गई है।


➡ आत्मविश्वास बढ़ाने के 4 तरीके - improve self confidence in hindi


लेकिन उससे पहले जान लेते हैं कि 369 को दिव्य नंबर क्यों कहा गया।


एक गोला 360 डिग्री का होता है

360 = 3+6 = 9

360 का आधा➡ 180 = 1+8 = 9

180 का आधा➡ 90 = 9

90 का आधा➡ 45 = 4+5 =9

45 का आधा➡ 22.5 = 2+2+5 = 9

22.5 का आधा➡ 11.25 = 1+1+2+5 = 9


और ऐसा आप जब तक चाहें अनंत तब करते रहें टोटल हर बार 9 ही आएगा।


Triangle = 180 degree (1+8+0 = 9)

Square = 360 degree ( 3+6+0 = 9)

Pentagon = 540 degree ( 5+4+0 = 9)

Hexagon = 720 degree ( 7+2+0 = 9)

Heptagon = 900 degree ( 9+0+0 = 9)

octagon = 1080 degree (1+0+8+0 = 9)

Decagon = 1440 degree (1+4+4+0 = 9)


इनके एंगल्स का जोड़ जो भी आएगा वह हर बार 9 आएगा इसके अलावा ऐसा बहुत कुछ है जो इस पोस्ट में बताना संभव नहीं है लेकिन रिसर्च में पाया कि 369 सच में अद्भुत नंबर हैं।


➡ किसी चीज़ को जल्दी कैसे सीखें - How to learn anything in hindi


तो चलिए अब जानते हैं abraham hicks के 17 second manifestation के बारे में जिस टेक्निक में इस मैजिक नंबर की एनर्जी को जोड़कर उस लॉ ऑफ अट्रैक्शन की पावर को आप कई गुना बढ़ाकर आप अपने जीवन में बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं व अपने जीवन को सफल बना सकते हैं।


तो लॉ ऑफ अट्रैक्शन का 17 सेकंड सिद्धांत बताता है आप जिस चीज को भी अपने जीवन में आकर्षित करना चाहते हैं जिसे आप पाना चाहते हैं आप उस एक विचार पर 17 सेकंड के लिए अपना पूरा ध्यान केंद्रित कर दो और जब आप 17 सेकंड के लिए पूरे फोकस के साथ ऐसा करेंगे तो 17 सेकंड के बाद उस विचार में इतनी ऊर्जा आ जाती है कि वह विचार आपके अन्य सभी विचारों से सबसे बड़ा होने लगता है और आपके अवचेतन मन की शक्ति उस विचार के साथ जुड़ने लगती है और यदि आप 68 सेकंड तक उस विचार को महसूस करते हुए हर रोज इसका अभ्यास करेंगे तो धीरे-धीरे आपका वह विचार manifest होने लगता है तो यह है वह 17 सेकंड का सिद्धांत..!


➡ 12 brain rules for human - मानव के लिए मस्तिष्क के 12 नियम


अब आपको करना यह है कि 33 दिन तक सुबह उठते ही आपकी कोई एक इच्छा जिसे आप अपने जीवन में आकर्षित करना चाहते हैं उसे पेपर पर लिखना है और 17 सेकेंड के लिए केवल उस इच्छा पर अपना पूरा ध्यान केंद्रित करते हुए उसे महसूस करना है कि जैसे आप अपना वह सपना जी रहे हैं और अपने जीवन में आप वह पा सकते हैं। आपकी फिलिंग्स में गहराई होनी चाहिए, इंटेंसिटी होनी चाहिए, महसूस कीजिए अपने उस सपने को, अपनी जॉब को या उस काम को जो आपका सपना है और ऐसे ही 17 सेकंड के तीन राउंड आपको हर सुबह करने हैं और फिर उस विचार को छोड़ देना है। इस तरह आप तीन नंबर की एनर्जी को अपने manifest के साथ जोड़ देते हैं फिर यही काम आपको दोपहर को भी करना है लेकिन इस बार आपको ऐसा 6 बार करना है और ऐसा करते हुए इस बार आप अलग ऊर्जा को अनुभव करेंगे क्योंकि आपने इस विचार को सुबह एनर्जी देकर इसे एक्टिवेट किया था।


➡ अवचेतन मन को कैसे जगायें | How to activate subconscious mind in hindi


हर बार उस विचार को गहराइयों से महसूस करना बहुत ही जरूरी है और फिर लास्ट राउंड में सोने से ठीक पहले यही काम आपको 9 बार करना है फिर उस सकारात्मक विचार के साथ ही सो जाना है इस तरह आप लो ऑफ अट्रैक्शन के सिद्धांत में सुबह 3 की एनर्जी को शामिल करते हैं और दिन में 6 की एनर्जी को शामिल करते हैं और रात को ठीक सोने से पहले सीक्रेट कोड 9 की इनके एनर्जी को शामिल करते हैं इस तरह आप अपने manifest में दिव्य नंबर की ऊर्जा को शामिल कर अपने manifest की एनर्जी को कई गुना बढ़ा देते हैं इस तरह आप 33 दिन करेंगे तो आप 6 की एनर्जी को डालते हैं (3+3 = 6) और अगर आप 45 दिन करते हैं तो आप manifest में 9 की ऊर्जा को डालते हैं (4+5 = 9) 


➡ सर निकोला टेस्ला के बारे में रोचक जानकारी - Interesting fact about Sir Nikola Tesla in hindi


इस तरह आप अपने सपनों को जल्द ही अपने जीवन में आकर्षित कर अपने सपनों वाली लाइफ जी सकते हैं मत भूलिए भगवान बुद्ध ने कहा था।


जैसा आप सोचते हैं वैसा आप बन जाते हैं


                             -  गौतम बुद्ध

आप अद्भुत हैं आप का अवचेतन मन बहुत ही शक्तिशाली है लॉ ऑफ अट्रैक्शन से बहुत से लोगों ने अपने जीवन को बदला है आप भी यह आजमा कर देख सकते हैं अगर आप लॉ ऑफ अट्रैक्शन में यकीन रखते हैं तो, यदि आप यकीन रखते हैं तो आप इसे ट्राई करें ट्राई करने में आपको हर दिन लगेंगे सिर्फ 5 मिनट तो ट्राई जरूर करें।

Post a Comment

2 Comments

  1. अद्भुत है परिणाम इसके ..

    मैंने खुद अनुभव किया...

    निरंतरता चाहिए

    ReplyDelete